News Ticker

Menu

Followers

Best Vacation destination in India for Newly weds Couples

अगर आपकी अभी-अभी शादी हुई है और हनीमून के लिए आप देश से बाहर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो जरा फिर सोचिए। आप भारत में ही रह कर अपने इन पलों को खास बना सकते हैं। अपने साथी के साथ कुछ हसीन लम्हे बिता सकते हैं। ये सभी जगह शांतिपूर्ण हैं और सुंदरता से भी भरपूर हैं। ये सभी जगहें खास सुविधाओं से सुसज्जित हैं और आपके हर पल को खास बनाने के लिए यहां ऐशो-आराम की हर सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। इनमें से कुछ जगह तो इतनी असाधारण है कि इनकी गिनती विश्व के कुछ अहम स्थानों में होती है।
Taj Lake Palace
ताज लेक पैलेस, उदयपुर- 1743 में महाराजा जगत सिंह द्वारा बनवाए गये इस महल की सुंदरता इतनी अलग है कि इसका बता पाना आसान नहीं है। पिछोला झील के बीच बने इस महल को देखने देश और विदेशों से रोज ही न जाने कितने पर्यटक आते हैं। इस महल को अब एक आलीशान होटल का रूप दे दिया गया है। यहां वर्ल्ड क्लास की सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं।
Hotel Playjet Haveli
होटल प्लेजेंट हवेली, जैसलमेर - राजस्थान के शानदार होटलों में से एक ये हवेली भी है। पूरी तरह रजवाड़ा थीम पर बनाए गए इस होटल में आपको किसी महल में रहने जैसा अनुभव होता है। अगर आप जैसलमेर में अपनी छुट्टियां बिताना चाहते हैं, तो रहने के लिए इससे सुंदर जगह आपको नहीं मिलेगी।
ओल्ड हर्बल होटल, कोच्चि - कोच्चि में बना ओल्ड हर्बल होटल रहने के लिए बहुत ही बेहतरीन जगह है। यहां रह चुके लोग इसकी तारीफ करते नहीं थकते। यह होटल आपको अपने घर की कमी नहीं खलने देता। यहां के सभी कमरे काफी बड़े और शानदार हैं। यहां की बालकनी से होटल का गार्डन देखा जा सकता है।
kayoa house
काइया हाउस, वारकला - अगर आप केरल में अपनी छुट्टियां बिताने की तैयारी कर रहे हैं तो वारकला में स्थित यह होटल आपके आराम के पलों को और भी सुकून भरा बना देगा। इस गेस्ट हाउस के कमरों की अपनी अलग ही खासियत है। यहां के पांचों कमरे अलग-अलग थीम पर बने हुए हैं। ये कमरे केरल, चीन और जापानी सभ्यता की झलक दिखाते हैं।
Obrai Raj Vilas Palace
ओबरॉय राजविलास, जयपुर- गुलाबी नगर जयपुर में राजस्थानी संस्कृति की झलकियां दिखाने वाले इस होटल में शांति और सुकून से आप कुछ समय व्यतीत कर सकते हैं। भारत में ओबरॉय ग्रुप के सभी होटलों को सबसे बढ़िया माना जाता है। इस ग्रुप के सभी होटलों ने विश्व रैकिंग में कोई न कोई जगह जरूर बनाई है। इस लिस्ट में जयपुर का राजविलास होटल 14वें स्थान पर आता है।
कन्नोर बीच हाउस, केरला - केरला के कन्नोर में मालाबार तट पर बना यह बीच हाउस आपको सभी सुविधाएं प्रदान करता है। मालाबार तट पर बने होने के कारण इस होटल से समंदर की लहरें साफ देखी जा सकती हैं। यहां की साफ-सुथरी व्यवस्था हर टूरिस्ट का मन मोह लेती है।
हनीमून इन मनाली - चारों तरफ से बर्फ की पहाड़ियों से घिरा हुआ यह होटल हिमाचल प्रदेश की संस्कृति को भी दर्शाता है। यह होटल आधुनिक सुख-सुविधाओं को ध्यान में रख कर बनाया गया है। यहां पर पुस्तकालय और इन्टरनेट जैसी सुविधाएं 24 घंटे उपलब्ध है।
विसालाम कानाडूकाथन तमिलनाडु के कानाडूकाथन में बने इस होटल में कुल आठ कमरे हैं। प्रत्येक कमरे में दो-दो बिस्तर है। इस होटल में साफ-सफाई पर खास ध्यान दिया गया है। यहां हर तरह की आधुनिक सुख-सुविधा उपलब्ध है।
होटल विला रिट्रीट, कोडइकनाल- अगर आपको तमिलनाडु के कोडइकनाल को एक नजर में देखना है, तो इस होटल की बालकनी से आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है। हैरिटेज थीम पर बना यह होटल काफी उंचाई पर बना हुआ है। यहां से आपको पूरे कोडइकनाल का नजारा देखने को मिल सकता है।
ट्री ऑफ लाइफ रिजॉर्ट और स्पा कूकस - जयपुर से लगभग 35 किलोमीटर दूर कूकस में बनाया गया यह होटल आपको शहर की भागदौड़ से भरी जिंदगी से दूर ले जाता है। यहां आप सुकून से अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं। शहर से बाहर होने के बावजूद यहां हर सुविधा उपलब्ध कराई गई है। यहां आने वाले मेहमानों के लिए कई तरह के 'स्पा' हैं। यहां योगा की सुविधा भी है।

Share This:

Post Tags:

India Travel Guru

hi friends, India Travel Guru is a website that provide information about Indian Culture,History of India, Famous Monuments and Tourist Places and Folk dances

No Comment to " Best Vacation destination in India for Newly weds Couples "